How to download YouTube videos

 आज हम आपको बतायेंगे How to download YouTube videos.


→यहां YouTube वीडियो डाउनलोड करने के कुछ तरीके दिए गए हैं:


*** ऑनलाइन वीडियो डाउनलोडिंग वेबसाइटें: ऐसी कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो आपको वीडियो URL पेस्ट करके YouTube से वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। कुछ लोकप्रिय साइटों में SaveFrom.net, Keepvid.com, और Y2mate.com शामिल हैं।


*** वीडियो डाउनलोडिंग ब्राउज़र एक्सटेंशन: Google Chrome, मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स और सफारी जैसे लोकप्रिय वेब ब्राउज़र के लिए ब्राउज़र एक्सटेंशन उपलब्ध हैं जो आपको सीधे ब्राउज़र से YouTube वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देते हैं। ऐसे एक्सटेंशन के उदाहरणों में वीडियो डाउनलोड हेल्पर और वीडियो डाउनलोडर पेशेवर शामिल हैं।


*** YouTube प्रीमियम सदस्यता: YouTube YouTube प्रीमियम नामक एक सशुल्क सदस्यता सेवा प्रदान करता है जो आपको YouTube ऐप के भीतर ऑफ़लाइन देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देती है। हालाँकि, यह सुविधा सभी वीडियो के लिए उपलब्ध नहीं है।


*** यह नोट करना महत्वपूर्ण है कि अनुमति के बिना कॉपीराइट की गई सामग्री को डाउनलोड करना कई देशों में अवैध है और इसके कानूनी परिणाम हो सकते हैं। इसलिए, केवल वही वीडियो डाउनलोड करना सुनिश्चित करें जो कानूनी रूप से डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं।

Comments

Popular posts from this blog

YouTube के माध्यम से पैसा कमाने के तरीके

Ghar baithe paise kamane ke 10 tarike

अपना खुद का BUSINESS कैसे शुरू करें